भारत और वियतनाम में बेहतर हेल्थकेयर पोर्टलों के लिए वियतनाम GOVT के साथ सिक्स सिग्मा का हुआ समझौता

National

भारत और वियतनाम सरकार मे बेहतर हेल्थकेयर पोर्टलों के लिए वियतनाम  GOVT के साथ सिक्स सिग्मा का हुआ समझौता | हो ची मिन्क सिटी में, अपने मंत्रीयो की उपस्थिति मे दोनों देशों के शीर्ष अधिकारियों के साथ समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर । वियतनाम परिवार दिवस के अवसर पर, डॉ प्रदीप भारद्वाज (भारत) और डॉ गुयेन होआंग (वियतनाम) द्वारा वियतनाम के उप-गृह मंत्री डॉ थांग वान की उपस्थिति के साथ ही 5000 वियतनाम लोगों की उपस्थिति में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए|

डॉ ले दोन होप, सूचना और संचार मंत्री, वियतनाम सरकार, डॉ गुयेन होआंग निदेशक – स्वास्थ्य और एप्लाइड जीवन संस्थान वियतनाम, डॉ बोसवारूप रॉय चौधरी – उपाध्यक्ष- विश्व किंग्स, डॉ विमल मोदी, डॉ अनीता भारद्वाज, श्री आशीष शर्मा और श्री भारत शर्मा।

एक प्रसिद्ध कहावत है, की अपने आप को सकारात्मक लोगों के साथ घेरें, जो आपके सपनों में विश्वास करते हैं, आपके विचारों को प्रोत्साहित करते हैं, आपकी महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करते हैं, और आप में सर्वश्रेष्ठ लाते हैं। इस कहावत को डॉ प्रदीप भारद्वाज ने सही कर दिखाया|

इस समझौते के अनुसार वियतनाम सरकार और सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर निम्नलिखित कार्य करेंगे: -1. वियतनाम में स्वास्थ्य प्रबंधन पाठ्यक्रमों को व्यवस्थित और अन्वेषण करना।
2. वियतनाम में सिक्स सिग्मा हेल्थ केयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन करना।
3. वियतनाम अस्पताल / स्वास्थ्य सेवा संगठन के सिक्स सिग्माकरण।
4. स्वास्थ्य सेवा / संबद्ध चिकित्सा पाठ्यक्रमों में शैक्षिक और अनुसंधान विशेषज्ञता का आदान-प्रदान करना।
5. वियतनाम सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर का समर्थन करेगा, वियतनाम में हेल्थकेयर परामर्श परियोजनाओं की खोज में।
5. उच्च योग्यता चिकित्सा सेवाओं पर अनुसंधान का समर्थन करेगा |

डॉ प्रदीप भरद्वाज के अनुसार ,सफल आदमी बनने की कोशिश मत करो, बल्कि मूल्य और आदर्शो का आदमी बनने की कोशिश करो। यह केवल हमारी मूल्य प्रणाली और अनुशासन है जो बड़े संस्थानों (जैसे एम्स), सशस्त्र बलों, राज्य सरकार और अब के विदेशी देशों (जैसे वियतनाम) को आकर्षित करने और उन्हें हमारे साथ काम करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। हमारी पूरी टीम, बोर्ड के सदस्यों, अस्पतालों को बधाई और सभी हेल्थकेयर पेशेवरों को शुभकामनाएं दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *