कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के क्रिकेट ग्राउंड में पांचवीं यमुना ट्रॉफी की शानदार शुरुआत

National खेल देश

नई दिल्ली । यमुनापार के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के क्रिकेट ग्राउंड में पांचवीं यमुना ट्रॉफी की शानदार शुरुआत हुई । डीडीए के वाइस चेयरमैन तरुण कपूर ने टॉस कर क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया । डीडीए के वाइस चेयरमैन ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छ शरीर के लिए स्वच्छ पर्यावरण जरूरी, इस लिए डीडीए, दिल्लीवासियों के लिए 10 खाली पड़ी जगहों पर क्रीड़ा स्थल बनाने के लिए अग्रसर है।

कपूर ने कहा कि यमुना ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्देश्य यमुना को स्वच्छ बनाना है । अगर जीवन स्वच्छ बनाना है तो यमुना को भी स्वच्छ बनाना पड़ेगा|वही यमुना ट्रॉफी के आयोजक राजीव निशाना ने कहा कि टूर्नामेंट पिछले 4 वर्षों से लगातार चलता आ रहा है । वहीं दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त संजय सिंह ने कहा अधिकारियों को तनावमुक्त भी करता है खेल, और खेल समाज मे पर्यावरण के प्रति जनजागृति लाने का अच्छा माध्यम है।डीडीए उपाध्यक्ष तरुण कपूर और स्पेशल सीपी संजय सिंह ने वृक्षारोपण भी किया।

इस बार 14 सितंबर 2019 को इस क्रिकेट टूर्नामेंट के ऑफिसर कप की शुरुआत हुई, जिसमें आईएएस एकादश व आईपीएस एकादश दोनों के बीच में मैच हुआ । आईपीएस की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया । आईएएस एकादश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 173 रन बनाए । लक्ष्य का पिछा करते हुए आईपीएस एकादश की अपने खराब प्रदर्शन के कारण 20 ओवर में 152 रन बनाकर मैच हार गई । आईएएस एकादश के राम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 45 बॉल में 54 रन बनाए । यमुना ट्रॉफी की शानदार शुरुआत, आईएएस एकादश ने दी आईपीएस एकादश को मात ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *