डॉ प्रदीप भारद्वाज भारत में पहले व्यक्ति हैं, जिन्होंने माउंटेन मेडिसीन और हाई एल्टीट्यूड मेडिकल रेस्क्यू की शुरुआत की है

राज्य

देश भक्ति ऐसी भी, देशसेवा ऐसी भी ,देश भक्ति का जज़्बा यूँ तो हर देशवासी मे होता हैं | लेकिन कुछ लोगो की मेहनत उनकी ज़ेहनियत उन्हे और भी मक़बूल और मशहूर बना देती हैं | ऐसे ही चंद लोगो मे शामिल हैं डॉ प्रदीप भारद्वाज , मासूम चेहरा विनम्र स्वाभाव ,चेहरे पर अलग ही तरह का तेज ,अपने अंदर एक जूनून और जज़्बा लेकर देश की सेवा करता एक इंसान ,बिना अपनी फ़िक्र करे आगे बढ़ता जा रहा हैं सलाम उनके जज़्बे को और उनकी सोच को ऐसी  हैं डॉ प्रदीप भारद्वाज |

डॉ प्रदीप भारद्वाज भारत में पहले व्यक्ति हैं, जिन्होंने माउंटेन मेडिसीन और हाई एल्टीट्यूड मेडिकल रेस्क्यू की अवधारणा शुरू की है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत डीडीयू हॉस्पिटल दिल्ली, अपोलो हॉस्टल ग्रुप से की। फोर्टिस हेल्थकेयर ग्रुप, सर गंगा राम अस्पताल और भारतीय स्पाइनल इंजरी सेंटर, नई दिल्ली। वह आईआईएम – लखनऊ, आईआईएम-अहमदाबाद, ग्लोबल इंस्टीट्यूट, एमिटी यूनिवर्सिटी, सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन आदि जैसे प्रमुख कॉलेजों / विश्वविद्यालयों में विजिटिंग प्रोफेसर और फैकल्टी हैं|

वह एक दूरदर्शी, एक अग्रणी, एक उद्यमी, एक परोपकारी और उत्कृष्ट गुणों वाले है। डॉ। प्रदीप भारद्वाज प्रसिद्ध लेखक, अध्यक्ष और अस्पताल और स्वास्थ्य सेवा प्रबंधन में अग्रणी हैं। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में एक अलग ही स्थान बनाया हैं| डॉ प्रदीप भारद्वाज ने अस्पताल प्रबंधन पर 10 से अधिक पुस्तकें लिखी हैं।

डॉ। प्रदीप भारद्वाज (सीईओ; सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर, दिल्ली और सलाहकार बोर्ड: सर गंगाराम अस्पताल) आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्र हैं। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा उन्हें पीपुल ऑफ द ईयर 2018 के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। उन्हें भारत के राष्ट्रपति और भारत के प्रधान मंत्री द्वारा सम्मानित किया जा चूका है। वह उन कुछ युवाओ में से एक हैं, जिन्होंने उद्योग में एक गॉडफादर के बिना खुद के लिए एक छाप छोड़ी है।

उन्हें भारत के प्रधान मंत्री द्वारा सम्मानित किया जा चूका है। वह 10 राष्ट्रीय, 05 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 3 राष्ट्रीय रिकॉर्ड के प्राप्तकर्ता हैं। हाल ही में उन्हें भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस अवार्ड 2016-17 मिला, लिम्का बुक ने उन्हें पीपल ऑफ द ईयर 2017, एशिया हॉस्पिटल मैनेजमेंट अवार्ड 2016, इंडियन एक्सप्रेस हेल्थकेयर मैनेजमेंट अवार्ड 2016 से सम्मानित किया।

वे कई हेल्थकेयर संगठनों में ज्यूरी के सलाहकार भी हैं। प्रबंधन संस्थान / विश्वविद्यालय। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर “ज्यूरी, फैकल्टी, चेयरपर्सन, की-नोट स्पीकर, मुख्य अतिथि और पैनलिस्ट” के रूप में 550 से अधिक संगोष्ठियों में भाग लिया है।

वह वर्तमान में सिक्स सिग्मा स्टार हेल्थकेयर लिमिटेड, दिल्ली (भारत की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा प्रबंधन कंपनी 328 अस्पतालों का प्रबंधन), हाई अल्टीट्यूड मेडिकल रेस्क्यू सर्विसेज, सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर – मासिक पत्रिका, और ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थकेयर मैनेजमेंट, दिल्ली, भारत में हेल्थकेयर उद्योग में लहरें बना रहा है। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *