मुख्य सचिव उत्तराखंड ने किया सम्मानित डॉ प्रदीप भारद्वाज और सिक्स सिग्मा टीम को

मुख्य सचिव उत्तराखंड ने केदारनाथ, तुंगनाथ और मद्महेश्वर में मुफ्त उच्च ऊंचाई वाली चिकित्सा सेवाएं देने के लिए सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल टीम की सराहना और प्रशंसा की।  सिक्स सिग्मा ने मुख्य सचिव को केदारनाथ मेडिकल इंटेलिजेंस रिपोर्ट भी सौंपी | श्री उत्पल कुमार सिंह, आईएएस, मुख्य सचिव उत्तराखंड ने केदारनाथ, तुंगनाथ और मद्महेश्वर में उच्च ऊंचाई वाली चिकित्सा सेवाएं देने के लिए सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड टीम का सम्मान किया और उनकी सराहना की। इस अवसर पर श्रीमती राधा रतूड़ी एडल चीफ सेक ,श्री विवेक चौहान संयुक्त सेक पर्यटन ,श्री प्रदीप रावत एडल सीएम ,श्री सुरेश चंद जोशी, सीएम के लिए एडीएल सहित कई लोग उपस्थित थे |

मुख्य सचिव द्वारा डॉ प्रदीप भारद्वाज, डॉ परवेज अहमद, डॉ अनीता भारद्वाज, देबजीत और भीम बहादुर को एक उत्कृष्ट उच्च योग्यता चिकित्सा सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम को प्रशंसा प्रमाण पत्र भी दिया।

इस अवसर पर सिक्स सिग्मा ने मुख्य सचिव उत्तराखंड को केदारनाथ की मेडिकल इंटेलिजेंस रिपोर्ट का प्रतिनिधित्व किया। सिक्स सिग्मा ने उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में एशिया का पहला पर्वतीय चिकित्सा संस्थान स्थापित करने का प्रस्ताव भी दिया। यह संस्था उत्तराखंड में 1200 नौकरियों, अच्छे स्वास्थ्य और एक उत्कृष्ट शिक्षा का निर्माण करेगी।

सिक्स सिग्मा द्वारा सुझाई गई निम्नलिखित बातें: –

1. देश भर के अस्पतालों की यत्रियों और लोगों की आयु सीमा (न्यूनतम 8 वर्ष और अधिकतम 68 वर्ष) के साथ चिकित्सा जांच।
2. केदारनाथ यात्रा में बेहतर खाद्य सेवाओं के लिए भंडारा का आयोजन।
3. आपात स्थितियों के लिए वायु एम्बुलेंस का प्रावधान।
4. केदारनाथ में अस्पताल के बिस्तर की ताकत बढ़ाना।
5. चिकित्सा कर्मचारियों के लिए भोजन की सुविधा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com