रुद्रप्रयाग में एशिया का फर्स्ट सिक्स सिग्मा इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेन मेडिसिन एंड हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू की होगी स्थापना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने रुद्रप्रयाग में एशिया का फर्स्ट सिक्स सिग्मा इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेन मेडिसिन एंड हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू की स्थापना के लिए प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री “श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत” ने देहरादून में सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की उच्च ऊंचाई वाली सेवाओं की सराहना की और साथ ही सीएम ने सिक्स सिग्मा को शानदार काम का मोमेंटो और सर्टिफिकेट भी  दिया।

सिक्स सिग्मा की टीम ने केदारनाथ मेडिकल इंटेलिजेंस रिपोर्ट भी सीएम उत्तराखंड को सौंप दी। 1. डॉ प्रदीप भरद्वाज सीईओ और चिकित्सा निदेशक, सिक्स सिग्मा टीम को सम्मानित किया |जिसमे शामिल थे डॉ परवेज अहमद,डॉ अनिता भारद्वाज ,श्री भीम बहादुर,श्री देबजीत नायक और डॉ अरविंद कुमार|श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सीएम उत्तराखंड ने स्वीकार किया और रुद्रप्रयाग में एशिया फर्स्ट सिक्स सिग्मा इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेन मेडिसिन एंड हाई अल्टीट्यूड रेस्क्यू, ट्रेनिंग एंड रिसर्च की स्थापना के लिए सहमत हुए। यह पर्वतीय संस्थान उत्तराखंड राज्य में 1200 रोजगार, विशिष्ट स्वास्थ्य सेवा, अग्रिम शिक्षा और बचाव प्रशिक्षण का निर्माण करेगा।

और साथ ही 1. मेडिकल जांच के लिए देश भर के अस्पतालों के यत्रियों और अंगरक्षकों की मेडिकल जांच। 2. केदारनाथ यात्रा में बेहतर खाद्य सेवाओं के लिए भंडारे की स्थापना। 3. आपात स्थितियों के लिए वायु एम्बुलेंस का प्रावधान। 4. केदारनाथ और तुंगनाथ और मधयमहेश्वर में स्थायी मेडिकल पोस्ट पर अस्पताल की बिस्तर की ताकत बढ़ाना|

सिक्स सिग्मा की टीम ने केदारनाथ मेडिकल इंटेलिजेंस रिपोर्ट भी सीएम उत्तराखंड को सौंप दी। यह रिपोर्ट केदारनाथ, तुंगनाथ और मद्महेश्वर में हाई एल्टिट्यूड मैडिकल सर्विसेज के अवलोकन, डेटा विश्लेषण, गुंजाइश, सुधार और सुझावों को कवर करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

HTML Snippets Powered By : XYZScripts.com