शिक्षा के क्षेत्र से भी लोग शामिल हो रहे हैं,आरजेएस की सकारात्मक सोच के साथ

Uncategorized

कहते हैं न की परिवार के बाद स्कूल ही बच्चो का दूसरा घर होता हैं ,जहा पर विद्यार्थी शिक्षा के साथ साथ संस्कार ग्रहण करता हैं |और बच्चा यही से संस्कार पाकर एक अच्छा नागरिक बनता हैं | और देश मे घर मे समाज मे रहने का सलीका सीखता हैं ,जिस तरह के संस्कार हमे अपने घर व स्कूलों मे मिलते हैं, वही संस्कार हमारा भविष्य तय करते हैं की हम क्या बन सकते हैं और क्या कर सकते हैं अपने अपने भविष्य मे| बच्चे सिर्फ एक गीली मिटटी की तरह होते हैं हम उन्हे अपने आचार और विचारो से एक मूर्त रूप देते हैं गढ़ते हैं और एक सांचे मे ढालते हैं| और इसीलिए आज आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना की प्रेरणा से मदर्स हैरिटेज स्कूल के प्रिंसिपल MR एंड MRS अग्रवाल के सहयोग से आरजेएस पत्रकार रमाशंकर ने की आरजेएस की 47वीं बैठक आयोजित की ,मदर्स हैरिटेज स्कूल ,न्यू अशोक नगर , दिल्ली में |

आरजेएस की 47 वीं बैठक में पुलवामा शहीदों को अश्रूपूरित नेत्रों से श्रद्धांजलि दी गई और दो मिनट का मौन रखा गया। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव और आरजेएस स्टार पत्रकार नरेंद्र भंडारी ने कहा कि देश की सभी पार्टियां चुनावी रणनीतियां बनाने में मशगूल हो गई हैं, ऐसे में आजादी की रक्षा की जिम्मेदारी देश के सैनिकों और मीडिया कर्मियों पर आ गई हैं।

मदर्स हैरिटेज स्कूल के विद्यार्थियों ने सड़कों पर निकलकर शहीदों के प्रति शोक रैली करके अपनी पीड़ा व्यक्त की। आरजेएस की इस बैठक में पत्रकार सफदर रिजवी , मदर्स हैरिटेज स्कूल के चेयरपर्सन डॉ. जी. एस. अग्रवाल ,प्रिंसिपल नीलम अग्रवाल ,समाज सेवी हसनैन अहमद और मनाजीर हुसैन आदि शामिल थे |

पत्रकार परवीन अर्शी  ने सुप्रसिद्ध चित्रकार राजा तनेजा की आरजेएस फैमिली को  भेंट पोस्टर “तिरंगे की रक्षा में लगे देश की सिपाही और कलम के सिपाही” को और मजबूत और सुरक्षित करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि राम जानकी संस्थान आरजेएस, नई दिल्ली द्वारा 22 राज्यों में सकारात्मक बैठकों और पत्रकारिता से भारत निर्माण में तेजी आ रही है ।यह देश के लिए एक  शुभ संकेत है।

19 फरवरी को जम्मू कश्मीर से लौटे बैठक के मुख्य वक्ता आरजेएस स्टार मानव नागर ने कश्मीर के बदले हालात पर चिंता जाहिर की और कहा कि इस मुसीबत का हल भारत की प्रति सकारात्मक सोच बनाने से ही संभव है। देश शहीद परिवार के साथ खड़ा है।

आरजेएस की इस बैठक के आयोजक बीके चैनल के पत्रकार रमाशंकर ने कहा कि देश में फैले नकारात्मक माहौल को दूर करना आरजेएस की प्राथमिकता है। आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के आरजेएस स्टार पत्रकार दीनदयाल- रेशमदयाल, मनोज टंडन ,ब्रहमानंद झा, संजय माही आदि ने बैठक मे हिस्सा लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *